शनिवार, 23 जनवरी 2021

हॉलीवुड नार्थ अमेरिका के 5 अच्छे होटल के बारे में जानकारी



हॉलीवुड (Hollywood) उत्तरी अमेरिका (North America) के फिल्म उद्योग से जुड़ा शहर है। यह शहर लॉस एंजिल्स के क्षेत्र में आता है। वर्ष 1903 में इसे नगरपालिका के रूप में स्वीकार किया गया था। वर्ष 2010 में इसे लॉस एंजिल्स में शामिल किया गया था। पैरामाउंट पिक्चर्स, वार्नर ब्रदर्स, और यूनिवर्सल पिक्चर्स स्टूडियो की स्थापना की गयी थी। इस समय कुछ स्टूडियो पैरामाउंट के बचे है। लॉस एंजिल्स में शामिल होने के बाद दुनिया के सामने हॉलीवुड बहुत तेज़ी के साथ उभर के आया। 

                            

                                        


आम लोग भी हॉलीवुड (Hollywood) शहर में घूम सकते है। सैलानियों के लिए टीसीएल चीनी रंगमंच, हॉलीवुड की शान, हॉलीवुड बॉलवर्ड और सूर्यास्त पट्टी बहुत बढ़िया स्थान है। यह परिवार के साथ घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है। यहाँ होटल, रेस्त्रां और खरीदारी भी की जा सकती है। यह शहर दूसरे शहरों की अपेक्षा में काफी महंगा है। आइए आज हम बात करते है हॉलीवुड शहर के प्रसिद्ध (Famous) होटल (Hotel) के बारे में जानकारी (Information)। 



डब्लू होटल (W Hotel)


सैलानियों के घूमने के लिए डब्लू होटल हॉलीवुड (Hollywood) उत्तरी अमेरिका (North America) का बहुत ही महंगा होटल है। यहाँ पर शराब और ग्लैमर आम ही देखने को मिल जाता है। होटल की फाइव स्टार सुविधा लोगों को अपनी तरफ खींचते नज़र आती है। इस जगह आकर पर्यटकों को लगता है कि वह किसी दूसरी दुनिया में आ गए हो। हर तरह का ऐशों आराम पैसे दे कर पा सकते है।


यह भी देखे :- हॉलीवुड (Hollywood) नार्थ अमेरिका (North America) होटल बुक करने के लिए क्लिक करें



ड्रीम होटल (Dream Hotel)


ग्लैमर के शौकीन लोगों के लिए ड्रीम होटल हॉलीवुड (Hollywood) बहुत ही अच्छा होटल है। ड्रीम होटल में छत वाले पूल, बढ़िया से बढ़िया कमरे, नर्म बिस्तर, कैब बहुत आसानी से मिल जाएंगे। इस होटल की खिड़की से दूर दूर तक के नज़ारे देखने को मिलते है। यहाँ पर 24 घंटे जिम को खुला रखा जाता है। कोई भी किसी भी समय जा कर कसरत कर सकता है। 



कॉम्प्टन एवेरली होटल (Crompton Everly Hotel) 


कॉम्प्टन एवेरली होटल अपनी सुविधाओं के लिए पूरे उत्तरी अमेरिका में मशहूर है। छत वाला पूल, साफ़ सफाई, नर्म बिस्तर, खुशनुमा माहौल हर किसी का दिल जीत लेते है। पर्यटकों की हर सुविधा का पूरा पूरा ध्यान रखा जाता है। इस होटल के कर्मचारी भी बहुत अच्छे से बात करने वाले है। यह होटल शहर में आने जाने के लिए हर तरह की जानकारी (Information) उपलब्ध करवाता है



वेस्टर्न प्लस होटल (Western Plus Hotel)


वेस्टर्न प्लस होटल आम लोगों के लिए अच्छा होटल है। हर प्रकार की सुविधा होटल में रहने वाले मेहमानों को दी जाती है। सुबह का नाश्ता बिलकुल फ्री दिया जाता है। यहाँ की सजावट को देख कर जाने का मन ही नहीं करता है। इस में पब की सुविधा भी शामिल है। सैलानियों को आने जाने के लिए कैब होटल के द्वारा ही बुक करवा दी जाती है।  


अमेरिकास बेस्ट वैल्यू इन होटल (Americas Best Value Inn)


अमेरिकास बेस्ट वैल्यू इन होटल में लोग अपने परिवार के साथ बहुत ही आराम के साथ रह सकते है। यहाँ पर पार्किंग की सुविधा, सुबह का नाश्ता, इंटरनेट सेवा बिलकुल मुफ्त है। इस होटल के बगीचे में लोग घूमने के लिए जा सकते है। कमरे में फ्रीज़, फ़ोन, ओवेन की सुविधा भी प्रदान की जाती है। यह एक रुकने के लिए अच्छा विकल्प है। 



सहदे होटल मेनहट्टन बीच  (Shade Manhattan Beach Hotel)


सहदे होटल मेनहट्टन बीच परिवार के साथ रुकने के लिए अच्छा होटल है। बच्चों के खेलने के लिए खिलौने, स्विमिंग पूल के साथ वीडियो गेम भी मिल जायेंगे। होटल की सजावट बहुत ही सुन्दर और भव्य है। धुप सेंकने के लिए स्विमिंग पूल के साथ कुर्सियां लगी हुई है। होटल का खाना बहुत ही स्वादिष्ट होता है। एयर पोर्ट से आने जाने के लिए कैब फ्री, इंटरनेट सेवा बिलकुल मुफ्त है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट बॉक्स में कोई भी स्पैम लिंक न डालें।

अहमदाबाद गुजरात भारत के पर्यटन स्थल के बारे में विस्तार सहित जानकारी

अहमदाबाद (Ahmedabad) गुजरात का बहुत ही सुन्दर शहर है। यह पहले गुजरात की राजधानी हुआ करता था। इसको कर्णावती नाम से भी पहचाना जाता है। साबरमती...