सैक्स की सब से बड़ी मंडी इन देशों में लगती है। (The biggest market of sex is held in these countries)


आज के समय में सैक्स (Sex) का व्यापार हर देश में चल रहा है। कहीं चोरी छिपे, कहीं सरे आम लोग इस व्यापार में लगे हुए है। कई पर्यटक (Tourist) ऐसे भी है, जो सम्भोग का आनंद प्राप्त करने के लिए दूसरे देशों में जाते है। हर साल सैक्स टूर पर जाने वाले पर्यटकों (Tourist) की संख्या में लगातार इज़ाफा होता जा रहा है। कुछ देशों ने वेश्यावर्ती के व्यापार के माध्यम से बहुत ज्यादा पैसा कमाया है। आइए हम आप को बताते है कुछ ऐसे देशों के बारे में जहाँ पर सेक्स का व्यापार बहुत बड़े स्तर पर किया जाता है।


थाईलैंड (Thailand)

थाईलैंड (Thailand) का नाम सुनते ही नौजवानों के चेहरों पर खुशी छा जाता है। आज के समय में दुनिया में सब से ज्यादा वेश्यावृत्ति व्यापार (Prostitution business) थाईलैंड (Thailand) देश में हो रहा है। दुनिया के कोने कोने से लोग यहाँ पर सैक्स का आनंद लेने के लिए यहाँ पर आते है। थाईलैंड देश में तीन मिलियन यौन कर्मियों में से करीब एक तिहाई हिस्सा नाबालिगों का है। थाईलैंड में बैंकाक और पटाया वेश्यावृत्ति (Prostitution) के लिए जाने जाते है। इस देश में बहुत बड़े स्तर पर मसाज पार्लर, न्यूड समुद्री तट, सरकार द्वारा रजिस्ट्रेड वेश्यालय खुले हुए है। जहाँ पर जा कर सैक्स टूर (Sex tour) पर जाने वाले लोग सम्भोग का आनंद ले सकते है।


ब्राजील (Brazil)

ब्राज़ील (Brazil) एक ऐसा देश जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में मशहूर है। इस देश में वेश्यावृत्ति  व्यापार (Prostitution business) सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है। ब्राज़ील देश की सरकार यौन कर्मियों को बहुत ही सुविधाएं भी दी जा रही है, जैसे की फ्री में चैट करना ग्राहकों के साथ, अलग अलग भाषाएँ भी सीखने की सुविधा दे रही है। सरकार का वेश्यावृत्ति के व्यापार को इतना बढ़ावा देने के बाद भी, इस देश में कोई भी वेश्यालय नहीं है। वेश्यालय ना होने का कारण सब से बड़ा कारण यौन कर्मी किसी ग्रुप में बंध कर वेश्यावर्ती नहीं कर सकते है। यौनकर्मी की अपनी मर्जी होगी, उसे किस के साथ जाना है, कितने पैसे लेने है ग्राहक से। समय समय पर यौनकर्मियों के स्वास्थ्य चेक अप भी किये जाते है। वेश्यावर्ती में इतना बढ़ावा देने से, जल्द ही ब्राजील दुनिया में वेश्यावृत्ति का सब से बड़ा बाजार बन जायेगा।


कोलंबिया (Colombia)

कोलंबिया (Colombia) एक ऐसा देश है, जहाँ पर देह व्यापार (Prostitution business) सरकार की तरफ से बिल्कुल वैध है। हर साल बहुत बढ़ी संख्या में लोग इस देश में सैक्स (Sex) का मज़ा लेने के लिए यहाँ पर आते है। कोलंबिया में नाबालिगों के साथ यौन सम्बन्ध बनाना गैर कानूनी है। इस देश में बहुत बड़े स्तर पर मानव तस्करी, नाबालिक बच्चों के  साथ यौन शोषण को रोकने की कोशिश कर रही है।


नीदरलैंड (Netherlands)

यौन सम्बन्ध (Sex) का मज़ा लेने के लिए सब से बढ़िया देशों में नीदरलैंड (Netherlands) का नाम सब से बढ़िया देशों में गिना जाता है। नीदरलैंड में हर साल बहुत बढ़ी संख्या में पर्यटक वेश्यावर्ती का आनंद उठाने के लिए जाते है।  इस देश में देह व्यापार (Prostitution) को सरकार की तरफ से मान्यता मिली हुई है। नीदरलैंड में एम्सटर्ड शहर देह व्यापार के लिए सब से ज्यादा जाना जाता है।


फिलीपींस (Philippines)

फिलीपींस (Philippines) एक ऐसा देश है, जहाँ पर देह व्यापार (Prostitution) बहुत बड़े पैमाने पर किया जाता है। देह व्यापार इस देश में सरकार की तरफ से पूर्ण रूप से बंद है। फिलीपींस में यौन कर्मी सिर्फ बारगर्ल्स में में ही मिलती है। इन बार गर्ल्स को पहचान पत्र को गले में हर समय पहनना होता है। इन बार गर्ल्स के अलावा कहीं और देह व्यापार किया जाता है, तो उसके लिए सख़्त से सख़्त सजा दी जाती है। फिलीपींस में हर साल आने वाले पर्यटकों में करीब 65% लोग देह व्यापार के लिए आते है।


केन्या (Kenya)

केन्या (Kenya) अफ्रीका का बहुत ही सुन्दर राज्य है। अफ्रीका में इस राज्य को देह व्यापार (Prostitution business) और सुरक्षा के नज़रिये से बहुत ही बढ़िया स्थान माना जाता है। केन्या में वेश्यावर्ती का इतना ज्यादा फैलने का कारण इस का ग़रीब होना है। ग़रीब लोगो के द्वारा देह व्यापार के कार्य को सब से ज्यादा किया जाता है। पर्यटकों के लिए सब से ज्यादा जरूरी यह बात है कि इस देश में एच आई वी संक्रमित लोग बहुत बड़ी संख्या में मिलते है। एच आई वी संक्रमित होने के बावजुद भी लोग देह सुख का आनंद लेने के लिए आते  है।


जर्मनी (Germany)

जर्मनी (Germany) देश का नाम बहुत ही अच्छे और अमीर देशों में गिना जाता है। देह व्यापार (Prostitution business) को इस देश में सरकार की तरफ से पूरी छूट मिली हुई है। प्रति वर्ष लाखों की तादाद में देह सुख लेने वाले लोग इस देश में आते है। देह व्यापार का इस देश के साथ नाता बहुत ही पुराना है। जर्मनी देश की सरकार इस देश के यौन कर्मियों को बहुत सारी सुविधाएँ भी देती है। यौन कर्मियों के समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण भी किये जाते है।

स्पेन (Spain)

स्पेन (Spain) देश में देह व्यापार का दायरा बहुत बड़ा है। अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए इस देश ने देह व्यापार (Prostitution) को मान्यता दी है। स्पेन देश में मानव तस्करी के द्वारा महिलाओं को लाकर देह व्यापार में उतारा जाता है। इन महिलाओं की संख्या देह व्यापार में करीब 90% है। वैसे इस देश में महिलाओं को छेड़ ने पर कठोर से कठोर सजा दी जाती है।

ऑस्ट्रिया (Austria)

ऑस्ट्रिया (Austria) में देह व्यापार को शुरू करने के लिए यौन कर्मी की उम्र 19 साल या उस से ज्यादा होनी चाहिए। समय समय पर यौन कर्मियों के स्वास्थ्य से संबंधित परीक्षण भी करवाए जाते है। ऑस्ट्रिया में देह व्यापार सरकार के दिशानुसार चलाया जाता है। इस देश के कानून के हिसाब से यौन कर्मियों से टैक्स लिया जाता है, जो उन्हें एक समय सीमा के बाद पेंशन के रूप में दिया जाता है।


मैक्सिको (Mexico)

मैक्सिको (Mexico) को देह व्यापार (Prostitution) के लिए जाना जाता है। देह व्यापार (Prostitution business) इस देश में बहुत ही सस्ता होता है। पर्यटक सिर्फ एक डॉलर दे कर देह सुख का आनंद ले सकते है। मैक्सिको में नाइट क्लब की भरमार है। यहाँ पानी से सस्ती शराब मिलती है। लाखों की तादात में विदेशी पर्यटक (Tourist) इस देश में सैक्स (Sex) का मज़ा लेने के लिए आते है।

मुझे उम्मीद है कि आप को मेरा यह लेख पसंद आया होगा। कृपया अपने विचार कमेंट करके ज़रूर दे। धन्यवाद।

Maninder Singh "Mani"

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कृपया कमेंट बॉक्स में कोई भी स्पैम लिंक न डालें।