मंगलवार, 5 नवंबर 2019

दुनिया के मशहूर और खूबसूरत नग्न समुद्री तटों के बारे में जानकारी (World famous nude beaches)



आइए आज हम बात बात करते है कुछ ऐसे समुद्री तटों के बारे में जहाँ आप नंगे (nude) हो कर नहा सकते है।





ल्यूकेट बीच फ्रांस  (Lucat Beach France)

फ्रांस का ल्यूकेट नाम का बीच विश्व में सब से अच्छे न्यूड समुद्री तटों में गिना जाता हैं। यह मेडिटेरियन सी के पास स्थित है। यह बीच बहुत बड़े क्षेत्रफल में फैला हुआ है। आप यहाँ पर पूरे साल में कभी भी आ सकते है। ल्युकेट बीच पर आप को मौसम बहुत ही बढ़िया मिलेगा। यहाँ पर रोज़ाना बहुत बड़ी संख्या में लोग आते है। इस बीच पर फ़िल्मी सितारों को आम ही देखा गया है।





रेक बीच कनाडा (Wreck Beach, Canada)

 व्रक्क तट कनाडा का बहुत ही मशहूर न्यूड समुद्री तट हैं। इस तट तक आने के लिए पर्यटकों को पैदल ही चल कर आना पड़ता है। इस समुद्री तट पर आने के लिए कोई सड़क नहीं है। यहाँ पर आप को नग्न पर्यटकों के साथ सामान बेचने वाले लोग भी नग्न ही मिलेंगे। यहाँ का मौसम बहुत बढ़िया रहता है।


सस्ती एयर टिकट और होटल बुकिंग के लिए यहाँ पर क्लिक करे     




वलाल्ता बीच यूरोप  (Valalta Beach Europe)

वलाल्ता बीच लगभग 3 किलोमीटर लंबे क्षेत्र में फैला समुद्री तट है। यह क्रोएशिया देश में स्थित है। इस तट पर रेत बहुत बढ़िया है। यूरोप के लोग ज्यादातर यहाँ पर छुट्टियाँ बिताने के लिए आते है। आप वलाल्ता बीच पर लोगों को आम ही बिना किसे कपड़े के घूमते देख सकते है। यहाँ पर लोग आकर बहुत ज्यादा मस्ती करते है।




बेलेब्यू बीच डेनमार्क (Bellebu Beach Denmark)

बेलेब्यू बीच बहुत ही सुन्दर समुद्री तट है। यहाँ पर आप को तैरने के लिए लाइफ गार्ड जैकेट दी जाती है। इस समुद्री तट का मौसम गर्मियों में सब से बढ़िया होता है। बेलेब्यू बीच पर बहुत बड़ी संख्या में यार्ड मिल जायेंगे। यह बीच दुनिया के सब से खूबसूरत न्यूड बीच में से एक है।




कोर्निगलिया बीच इटली (Corniche Beach Italy)

कोर्निगलिया बीच पर आने के लिए आप को एक टर्नल से पैदल होते हुए आना है। यह इटली का बहुत ही खूबसूरत बीच है। इस बीच पर टॉप लैस होना एक साधारण सी बात है। इस बीच का पानी बहुत ज्यादा साफ़ है।





केप डे ऐज फ्रांस  (Cap D’agde France)

केप डे ऐज फ्रांस समुद्री तट पर नियम है कि आप को यहाँ न्यूड हो कर ही नहाना पड़ेगा। इस बीच कि ख़ासियत है कि आप नंगे हो कर भी शॉपिंग कर सकते हो। यहाँ आप को कोई रोक टोक नहीं है। जिंदगी में एक बार यहाँ पर ज़रूर आए।




मोंटालिवेट बीच फ्रांस (Montalivet Beach, France)

मोंटालिवेट बीच फ्रांस को दो हिस्सों में बाँटा गया है। एक हिस्से में पारिवारिक लोग होते है। इस हिस्से में आप नग्न नहीं हो सकते है। नग्न होने के लिए आप को इस बीच के दूसरे हिस्से में जाना होगा। मोंटालिवेट बीच (Montalivet Beach) को 1950 में लोगों के लिए खोला गया था।




पैराडाइज बीच ग्रीस (Paradise Beach, Greece)

पैराडाइज बीच ग्रीस बहुत ही शानदार समुद्री तट है। यहाँ पर आकर पर्यटकों को लगता है कि वो स्वर्ग में आए है। यहाँ पर हर देश का आदमी घूमने के लिए आता है। यह बीच दुनिया भर में बहुत ज्यादा मशहूर है।





प्लेया डे लास सुइकास पनामा (Playa De La Suisse, Panama)

प्लेया डे लास सुइकास पनामा पनामा में एक ही समुद्री तट है। जिसका नाम प्लेया डे लास सुइकास है। यहाँ पर आम ही लोग नंगे हो कर घूमते नज़र आते है।




मूरिया बीच लास बेगास  (Moorea Beach Las Vegas)

मूरिया बीच लास बेगास एक होटल का ही हिस्सा ही है। पर्यटक होटल की हद में ही नग्न हो कर घूम सकते है। यहाँ पर आप कैसीनो का भी आनंद ले सकते है। यह शानदार बीच है।




परके नासिओनल  नेचुरल  टेरोना (Parque Nacional Natural Tayrona, Colambia) 

परके नासिओनल  नेचुरल  टेरोना समुद्री तट कोलम्बिआ में स्थित है। इस समुद्री किनारे पर आने के लिए नाव से कई घंटों का समय लगता है। यहाँ का वातावरण बहुत ही प्यार करने वाला है। दंपति जोड़ा इस तट पर नंगा घुमा और नहा सकता है। पहली बार आने वाले लोगों के लिए बहुत ही अलग नज़ारा होगा।   




पॉइंट अड़दिस (Point Addis, Australia)

पॉइंट अड़दिस समुद्री किनारा मेलबोर्न ऑस्ट्रलिआ में स्थित है। इस तट पर युवा लोग सब से ज्यादा देखे जा सकते है। यहाँ पर स्थित चट्टानें, सूरज की धूप और जलवायु मन को बहुत ज्यादा आनंदित करती है। सैलानी फिब्री खेलने के साथ, तैराकी का भी आनंद लेते है।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट बॉक्स में कोई भी स्पैम लिंक न डालें।

अहमदाबाद गुजरात भारत के पर्यटन स्थल के बारे में विस्तार सहित जानकारी

अहमदाबाद (Ahmedabad) गुजरात का बहुत ही सुन्दर शहर है। यह पहले गुजरात की राजधानी हुआ करता था। इसको कर्णावती नाम से भी पहचाना जाता है। साबरमती...