ads

भारत के नाइटलाइफ़ के लिए जाने जाने वाले शहर (Cities known for the nightlife of India)


भारतीय संस्कृति पर पश्चिमी संस्कृति का प्रभाव बहुत तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय नौजवान पीढ़ी की सोच बिलकुल बदल चुकी है। आज के नौजवान (Youth) अपनी जिंदगी को बिंदास हो कर जीना चाहते है। कुछ नौजवान अपनी जिंदगी को नाइटलाइफ़ (Nightlife) में बिताना पसंद करते है। सारे दिन के काम के बाद शाम  को नाईट क्लब में चले जाते है। वहां जा कर शराब, मस्ती, नाचना, गाना देर रात तक करते है। आइए आज हम बात करते है ऐसे ही कुछ भारतीय के बारे में।

गोवा (Goa)

आप नाईट लाइफ (Nightlife) के शौकीन है, तो गोवा आप के लिए सब से बढ़िया विकल्प है। यहाँ पर आप को हर प्रकार की सुविधा के साथ नाइटलाइफ़ की आनंद लेने का अवसर प्राप्त होगा। यहाँ पर आप को विदेशी सैलानियों के साथ नाचने, झूम ने का मौका मिलेगा। गोवा में आप  स्वादिष्ट भोजन का मज़ा भी उठा सकते है। यहाँ पर अक्सर नाईट लाइफ फेस्टिवल होते रहते है। नौजवानों का हर समय जमावड़ा लगा रहता है।

भारत के होटल्स में नाईट लाइफ  के लिए अपनी सीट यहाँ बुक करे

चंडीगढ़ (Chandigarh)

पंजाब (Punjab) और हरियाणा राज्य की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) है। यह शहर बहुत ज्यादा खुले विचारों वाले लोगो का शहर है। इस शहर में लोगो के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। चंडीगढ़ शहर में पंजाबी फिल्मों के सितारे रहते है। यहाँ पर नाईट लाइफ (Night life) का होना आज कल आम सी बात हो गयी है। यहाँ आप अपनी जेब के हिसाब से नाईट लाइफ का आनंद ले सकते हो।

बैंगलोर (Bangalore)

भारत का सब से बड़ा टेक्निकल एडवांस राज्य का नाम बंगलौर (Bangalore) है। यहाँ पर नौजवान (Youth) भारत के कोने कोने से नौकरी करने के लिए आते है। अपने सारे दिन की थकान को मिटाने के लिए इन नाइटलाइफ़ का सहारा लेते है। बंगलौर में आप को काफी अच्छे नाईटलाइफ वाले होटल मिल जायेंगे। एमजी रोड, चर्चगेट, ब्रिगेड रोड और जेपी नगर में आप को बहुत अच्छे नाईट क्लब आसानी से मिल जायेंगे।

पुणे (Pune)

पुणे (Pune) को रंगीन रातों का शहर भी कहा जाता है। यहाँ पर आपको बहुत ज्यादा नाईट क्लब मिल जायेंगे। दिन भर भाग दौड़ के बाद अपनी सारी थकान को आराम से उतार सकते हो। इस शहर को आप सब से बढ़िया शहरी जीवन शैली जीने वाला शहर कह सकते है। नौजवानों को पुणे बहुत ज्यादा भाता है।



मुंबई (Mumbai)

मुंबई (Mumbai) एक शहर है, जो सारी रात भी दिन की तरह चलता रहता है। इस शहर में बॉलीवुड सितारे रहते है। इसलिए यहाँ पर नाईट लाइफ का होना लाज़मी है। यहाँ पर लोग सारी रात झूमते, मज़े करते है।आप नाईट क्लब में फ़िल्मी सितारों को आम ही देख सकते है। समुद्री तट के साथ लगे होटल्स में रंगीन रातों का नशा बेहद खास होता है।

नाईट लाइफ टूर के लिए यहाँ क्लिक करें

दिल्ली (Delhi)

भारत की राजधानी दिल्ली (Delhi) है। दिल्ली राजधानी होने के कारण विदेशी लोगो का आना जाना बहुत है। यहाँ पर विदेशी दूतावास भी है। इस शहर में बड़े बड़े कारोबारी भी रहते है। यहाँ नाईट लाइफ (Nightlife) का होना लाज़मी हैं। यहाँ आप को आपकी जेब के हिसाब से नाईट क्लब आसानी से मिल जायेगा। 

मुझे उम्मीद है कि आप को यह लेख पसंद आएगा। कृपया अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर दे।धन्यवाद जी।

Maninder  singh "mani"
+91-9216210601

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

कृपया कमेंट बॉक्स में कोई भी स्पैम लिंक न डालें।